Vatican Radio HIndi

पाठकों व श्रोताओं के पत्र

In Church on February 24, 2012 at 7:03 am

वाटिकन रेडियो के चेतना जागरण कार्यक्रम में प्रस्तुत नाटक एवं सामयिक समीक्षा रोचक और ज्ञानवर्द्धक होते हैं। मुझे रविवारीय धर्मग्रंथ एवं आराधना विधि चिंतन तथा संत पापा के संदेश सार्थक मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। वाटिकन रेडियो विश्व प्रसारणों में एक उत्तम प्रसारण है जो बाईबल का संदेश विश्व के लोगों तक अपने प्रसारण के माध्यम से पहुँचाता है। मैं भी अपने क्षेत्र में वाटिकन रेडियो का प्रचार और प्रसार नियमित रूप से कर रहा हूँ।

दीपक कुमार दास ढोली सकरा मुजफ्फरपुर बिहार
मुझे वाटिकन भारती पत्रिका नियमित रूप से मिल रही है इसके लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देती हूँ। मैं आशा करती हूँ कि आनेवाले दिनों में भी आप इसी तरह पत्रिका और अन्य सामग्री भेजते रहिएगा। मैं और मेरे परिजन आपके सभी कार्यक्रम पसंद करते हैं। आपके यहाँ से प्रसारित कार्यक्रम हम श्रोताओं के लिए प्रेरणादायक है। मैं समयाभाव के कारण रेडियो कम ही सुन पाती हूँ परन्तु समय निकाल कर आपके कार्यक्रम जरूर सुनने की कोशिश करती हूँ। मैं यह भी कहना चाहती हूँ कि श्रोता सम्मेलन हमारे पटना शहर के रवि भारती में रखिएगा।

बीना तिर्की पटना
प्रभु मसीह के पवित्र और मधुर नाम में सप्रेम नमस्कार और कोटिशः धन्यवाद। 8 जनवरी को मैंने चेतना जागरण के तहत ” रास्ते का सफर ” नामक नाटक सुना जो बहुत ही अच्छा लगा। इस नाटक से यह शिक्षा मिली कि कभी भी झूठ बोलकर, दूसरों को धोखा देकर पैसा नहीं लेना चाहिए। वाटिकन रेडियो श्रोताओं का सच्चा पथ प्रदर्शक है। आपके केन्द्र के साप्ताहिक कार्यक्रम आत्मिक ज्ञान से भरे रहते हैं। युवा कार्यक्रम नई दिशाएं और चेतना जागरण, सामयिक लोकोपकारी चर्चा, आमदर्शन के समय संत पापा का संदेश बहुत ही ज्ञानवर्द्धक और रोचक होता है। हम इन्हें नियमित रूप से सुनते हैं। इन कार्यक्रमों के द्वारा हमें सार्थक मार्गदर्शन मिलता है।
उज्ज्वल सिंह धनबाद

हम वाटिकन रेडियो प्रसारण सुनने के लिए बहुत चिंतित थे कारण कि हमारा रेडियो खराब हो गया था लेकिन फा. विजय एक्का ने हमारे लिए नये रेडियो की व्यवस्था की जो हमें 26 दिसम्बर को मिला। इस तरह हम 27 दिसम्बर से पुनः आपके कार्यक्रम सुनने लगे लेकिन उड़ीसा में हत्या की घटना सुनकर हमें थोड़ा दुःख हुआ। हम खुदा से दुआ करते हैं कि नये साल में ईश्वर हम सब को सभी विपत्तियों से बचाये रखे।
हाबिल और देवनिस मिंज कंसबहाल सुंदरगढ़ ओड़िसा

आप सभी के जीवन में ये वर्ष खुशहाली लेकर आये। वाटिकन रेडियो के कार्यक्रम से आत्मिक शांति मिलती है तथा सुंदर जीवन जीने की शिक्षा मिलती है। मैं वाटिकन रेडियो को जीवन का पथ प्रदर्शक मानता हूँ यह हम श्रोताओं को जीवन की राह दिखाता है। आपके सभी कार्यक्रम ज्ञानवर्द्धक होते हैं। यह जानकर प्रसन्नता हो रही है कि वाटिकन रेडियो की स्थापना के 80 वर्ष हो गये हैं। मेरी कामना है कि यह सूर्य की भाँति चमकता रहे।
नीलेश कुमार सिंह हरपुर बक्सर बिहार

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: