Vatican Radio HIndi

श्रोताओं के पत्र

In Church, Letters on April 25, 2012 at 6:27 pm

मैं तथा मेरे आदर्श श्रीवास रेडियो श्रोता क्लब के सदस्य वाटिकन रेडियो की हिन्दी सेवा के सभी कार्यक्रमों को नियमित रूप से सुनते हैं। आपके द्वारा सभी कार्यक्रमों को बहुत ही रोचक और मनमोहक ढंग से प्रस्तुत किया जाता है। आपके सभी साप्ताहिक कार्यक्रमों में नयी दिशाएं, चेतना जागरण, संत पापा के संदेश, पवित्र धर्मग्रंथ बाइबिल एक परिचय, श्रोताओं के पत्र तथा सामयिक लोकोपकारी चर्चा कार्यक्रम आदि हमें बहुत अच्छे लगते हैं। नयी दिशाएं और चेतना जागरण कार्यक्रम जीवन पथ पर आगे बढ़ाने के लिए रामबाण औषधि के समान काम करते हैं। इन्हें सुनकर जीवन के खट्ठे मीठे अनुभवों के बारे में चेतना जगाने के लिए हमें सहायता मिलती है।
पारस राम श्रीवास आदर्श रेडियो लिस्नर्स क्लब के अध्यक्ष विलासपुर छत्तीसगढ़

वाटिकन रेडियो प्रसारण इस समय रेडियो के साथ साथ वेबसार्डट के माध्यम से भी अपनी आवाज को जन जन तक पहुंचा रहा है। यहाँ का वेबसाईट बहुत आकर्षक दिख रहा है। इसके छाया चित्र और इसमें अंकित जानकारी अति सुंदर है तथा यह जानकारी रेडियो प्रसारण से कम नहीं होती है। मेरा सुझाव है कि आप वेबसाईट पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन करें तो इसकी लोकप्रियता में और अधिक वृद्धि होगी।
अनिल ताम्रकार जिला श्रोता संघ के अध्यक्ष शिवाजी चौक कटनी मध्यप्रदेश

मैं तीन महीनों से आपके कार्यक्रम को सुनता आ रहा हूँ। कायर्क्रम इतने अच्छे होते हैं कि क्या कहूँ, इन्हें सुनकर मेरा दिल हर्ष से भर जाता है। मैंने अबतक मेरे ही गाँव के 21 श्रोताओं को वाटिकन रेडियो से जोडा है। हम सबने एक श्रोता क्लब बनाने का निर्णय लिया है जिसका विवरण, पता और सदस्यों के नाम मैं आपको भेज रहा हूँ। कृपया हमारे क्लब को श्रोता सूची में शामिल करें तथा पठन सामग्री भेजते रहें। मैं आपको वचन देता हूँ कि भविष्य में अपने कार्यों और विचारों से आपको अवगत कराता रहूँगा।
मुकुन्द कुमार पूज्य महात्मा गाँधी रेडियो लिस्नर्स क्लब के अध्यक्ष पिपराही शिवहर बिहार

आपके सभी कार्यक्रम स्पष्ट सुनाई दे रहे हैं। संत पापा का सुंदर फोटो, कैलेंडर और पाठ्य सामग्री मिला धन्यवाद। 22 मार्च को श्रोताओं के पत्र कार्यक्रम के अंतर्गत सुमित भगत, पारसराम श्रीवास, पारसनाथ कुशवाहा और मेरे पत्र को पढा गया। इसे सुनकर मुझे बहुत अच्छा लगा। भक्तिगीत और समाचार जो विशेष रूप से 2008 में उड़ीसा के कंधमाल में हुई घटना के बारे में था बहुत समसामयिक लगा। आपको रोचक और सुंदर प्रसारण के लिए धन्यवाद।
सुनीता कंडुलना फुटकल टोली कसमार तोरपा खूँटी झारखंड

कलीसियाई दस्तावेज एक परिचय कार्यक्रम मुझे बहुत पसंद आया। इसमें प्रभु की सेवकाई कैसे करनी चाहिए इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। चर्चा के अंत में सुनाया गया भक्तिगीत मुझे पसंद आया जिसके बोल थे- बदले से बदला नहीं जायेगा, बदला तो बर्बादी लायेगा। यह गीत सुनकर मेरा मन तरोताजा हो गया और आत्मिक शांति मिली। इतनी सुंदर ज्ञानवर्द्धक प्रस्तुति के लिए कोटिशः धन्यवाद।
राम विलास प्रसाद सियोन रेडियो लिस्नर्स क्लब के अध्यक्ष कृतपुर मठिया अरेराज पूर्वी चम्पारण बिहार

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: