Vatican Radio HIndi

संत पापा का वाटिकन में सीरियाई शारणर्थियों के साथ मध्याहन भोजन

In Church on August 12, 2016 at 1:50 pm

वाटिकन रेडियो, 12 अगस्त 2016, शुक्रवार (वीआर) संत पापा फ्राँसिस ने बृहस्पतिवार को वाटिकन के अपने निवास संत मार्था में सीरिया के 21 शरणार्थियों के साथ भोजन ग्रहण किया।

भोजनालय के दौरान वयस्क और बच्चे दोनों समुदाय के लोगों ने संत पापा के साथ इटली में अपने नये जीवन की शुरुआती अनुभवों को साझा किया। शरणार्थी समुदाय के बच्चों ने संत पापा को अपनी चित्रकला का संग्रह पेश किया जबकि उन्होंने बच्चों को अपनी ओर से खिलौने और अन्य उपहार प्रदान किये।

ज्ञात हो कि संत पापा ने शरणार्थियों के एक समुदाय को अपनी लेसबोस की प्रेरितिक यात्रा के दौरान अपने साथ विमान में 16 अप्रैल 2016 को रोम लाया था जबकि दूसरा दल उनके आग्रह पर जून महीने के मध्य में रोम पहुँचा जो फिलहाल एगिदो समुदाय के साथ रह रहे हैं।

शरणार्थियों के संग भोजनालय के इस अवसर पर संत पापा ने साथ सीरिया के अतिथि सह सचिव महाधर्माध्यक्ष अगनेलो बेचीउ, संत एगिदो समुदाय के स्थापक प्राध्यापक अद्रेया रिक्कारदी के अलावे वाटिकन पुलिस अधिकारी दोमनिको गियानी के संग और दो अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे जिन्होंने शरणार्थियों को लेसबोस से इटली स्थानतरण में सहायता प्रदान की।


(Dilip Sanjay Ekka)

Leave a comment