Vatican Radio HIndi

एकता हेतु एक साथ आगे बढ़े, करिस्मटिक दल से, संत पापा

In Church on June 3, 2017 at 2:59 pm

वाटिकन सिटी, शनिवार, 3 जून 2017 (वीआर सेदोक): पेंतेकोस्त महापर्व की पूर्व संध्या 3 जून को संत पापा फ्राँसिस रोम के चिरको मासिमो में जागरण प्रार्थना का नेतृत्व करेंगे।

इस जागरण प्रार्थना में विश्व भर से आये कारिस्मटिक दल के हजारों सदस्य भाग लेंगे जो काथलिक करिस्मटिक नवीनीकरण के 50 साल पूरा होने का उत्सव मना रहे हैं।

संत पापा ने आज प्रातः उनसे मुलाकात की तथा उन्हें सम्बोधित भी किया। उन्होंने करिस्मटिक दल के सदस्यों से कहा, ″ख्रीस्तीयों की एकता हेतु कार्य करते हुए उन्हें पवित्र आत्मा से संचालित होना आवश्यक है जो विभाजन को सौहार्द में बदल देता है।″

संत पापा ने सदस्यों को उनके कार्यों के लिए धन्यवाद देते हुए कहा, ″आपके इस कार्य के लिए धन्यवाद, आप प्रभु की इच्छा अनुसार ख्रीस्तीय एकता हेतु कार्य कर रहे हैं। आइये हम एक साथ चलें, गरीबों की मदद मिलकर करें, उदारता पूर्वक एक साथ शिक्षा दें। बिना रूके आगे बढ़ते जाएँ।″

संत पापा ने कहा कि आज चिको मासिमो में पेंतेकोस्त जागरण प्रार्थना में करिस्मटिक दल के हजारों सदस्य भाग लेंगे जो इस बात के महत्व को प्रकट करता है कि 50 साल पहले इसकी स्थापना हुई थी।

कार्डिनल ओडिलो शेरेर ने पत्रकारों से कहा कि करिस्मटिक आंदोलन की उपस्थिति 50 सालों से कलीसिया में है जिसके अच्छे फल आज हम देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये 50 सालों में परिपक्व हो चुका है इस आंदोलन ने एक नयी भावना को लाया है, कई ख्रीस्तीयों के लिए नई तत्परता को, अनेक ख्रीस्तीयों को जो कलीसिया से दूर थे वापस लाया है। इस आंदोलन के द्वारा उन्होंने अपने विश्वास को पुनः प्राप्त किया तथा कलीसिया की सदस्यता प्राप्त की है और आनन्द पूर्वक अपने विश्वास को जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन ने कलीसिया में कई अच्छी चीजों को लाया है।


(Usha Tirkey)

Leave a comment